Google पर भूलकर भी न करे यह चीजे सर्च, वरना काटने पड़ेंगे जेल के चक्कर

3 Things To Avoid on Google Search

Google Search

Google Search : हम आपको तीन ऐसी चीजों के बारे में बता रहे हैं जिन्हें अगर आप गूगल पर सर्च करते हैं तो आपको जेल जाना पड़ सकता है। तो चलिए जानते हैं इन 3 चीजों के बारे में जिन्हें गूगल पर सर्च करना आपको आज ही बंद करना होगा।

गूगल पर कुछ भी सर्च करना पड़ सकता है भारी –

आज इंटरनेट की दुनिया इतनी बड़ी हो गई है कि आप उस पर कुछ भी सर्च कर सकते हैं। यहां पर आप कुछ भी कर सकते हैं। अगर हम बात करें Google सर्च की तो आपको यहां से अपने हर सवाल का जवाब मिल जाएगा। आप कुछ यहां पर सर्च कर सकते हैं।

लेकिन गूगल पर कुछ भी सर्च करना आप पर भारी पड़ सकता है। जी बिल्कल आपने सही सुना। हम आपको तीन ऐसी चीजों के बारे में बता रहे हैं जिन्हें अगर आप गूगल पर सर्च करते हैं तो आपको जेल जाना पड़ सकता है। तो चलिए जानते हैं इन 3 चीजों के बारे में जिन्हें गूगल पर सर्च करना आपको आज ही बंद करना होगा।

यह भी पड़े – मोबाइल की जल्दी बैटरी खत्म हो जाती है, तो अपनाये ये ट्रिक्स ! नहीं होंगी जल्दी बैटरी खत्म !

चाइल्ड पॉर्नोग्राफी –

अगर आप चाइल्ड पॉर्नोग्राफी गूगल पर सर्च करते हैं तो आपको जेल जाना पड़ सकता है। भारत में सरकार ने इसको लेकर सख्त कानून बनाया है जो आपको पोस्को एक्ट के तहत जेल की हवा खिला सकता है। अगर आप गूगल पर ऐसा कुछ सर्च करते हुए पकड़े जाते हैं तो आपको 5 से 7 साल तक की जेल हो सकती है।

बम कैसे बनते है –

ये भी एक सेंसिटिव इश्यू है। अगर आप गलती से भी गूगल पर सर्च कर लेते हैं कि बम कैसे बनाया जाता है तो आप मुश्किल में पड़ सकते हैं। आप पर कानूनी कार्रवाई हो सकती है और आपको सुरक्षा एजेंसी के रडार में आ सकते हैं। साथ ही आपको जेल भी हो सकती है।

यह भी पड़े – WhatsApp यूजर्स के लिये खुसखबरी ! व्हाट्सप्प में आये दो नयी अपडेट ! जाने इन अपडेट के बारे में !

अबॉर्शन –

अगर आप भी गर्भपात से जुड़ी जानकारी गूगल पर सर्च करते हैं तो आप मुश्किल में पड़ सकते हैं। इसके लिए भारत सरकार ने सख्त कानून बनाए हैं। यह डॉक्टर की मंजूरी के बाद ही संभव है। इसलिए इस तरह की कुछ भी सर्च न करें गूगल पर। तो ये तीन चीजे है, जो आपको गूगल पर सर्च नहीं करनी चाहिए।

यह भी पड़े – कोई भी डॉक्यूमेंट में कर सकेंगे जैसा चाहे वैसा बदलाव ! ऑनलाइन PDF एडिट करना सीखे !

close