WhatsApp Call Record – अब WhatsApp की भी कर सकते है कॉल रिकॉर्ड ! कॉल रिकॉर्ड करने के लिये अपनाये ये तरीका

WhatsApp Call Record

WhatsApp, App, Utility, WhatsApp Call Record

WhatsApp Call Record – Whatsapp ने Call Recording के लिए आधिकारिक रुप से कोई तरीका नहीं दिया है लेकिन थर्ड पार्टी ऐप्स के जरिए आप इस काम को कर सकते हैं। इस ऐप को आप प्ले स्टोर से डाउनलोड कर पाएंगे। वैसे तो आपको काफी सारी ऐप्स मिल जाएंगी इस काम के लिए।

मैसेजिंग में सबसे ज्यादा यूज किया जाता है Whatsapp –

व्हाट्सप्प मैसेजिंग के लिए सबसे ज्यादा इस्तेमाल की जाने वाली ऐप है। इसे दुनियाभर में वॉयस कॉलिंग, मैसेजेज और वीडियो कॉलिंग समेत कई सर्विसेज के लिए जाना जाता है। इस ऐप की सबसे लोकप्रिय विशेषताओं में से एक है कि आप एक ही क्लिक में किसी को भी कॉल लगा सकते हैं। और आपको नंबर भी एंटर करने की जरूरत नहीं होती है।

यह भी पड़े – आपका भी मोबाइल में स्टोरेज फुल हो जाता है, तो करे इस App का इस्तेमाल ! फ्री में 100 GB कर पाएंगे डाटा स्टोर !

कॉल रिकॉर्डिंग का ऑप्शन नहीं है Whatsapp में –

कई लोग ऐसे हैं जिन्हें WhatsApp कॉल पसंद नहीं आती है। क्योंकि इन कॉल्स को आप रिकॉर्ड कर के नहीं रख सकते हैं। क्यूंकि WhatsApp ने Call Recording का फीचर Whatsapp में नहीं दिया है। लेकिन क्या आपको पता है, आप थर्ड पार्टी एप्प का यूज कर के व्हाट्सप्प की कॉल रिकॉर्ड कर सकते हैं।

इस एप्प के जरिये करे Whatsapp कॉल रिकॉर्ड –

Call Recorder Cube ACR इस एप्प के जरिये आप Whatsapp कॉल रिकॉर्ड कर सकते है। इस ऐप को आप प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते है। वैसे तो आपको काफी सारी ऐप्स मिल जाएंगी Whatsapp कॉल रिकॉर्ड के लिए। लेकिन इस पोस्ट में हम आपको Call Recorder Cube ACR के बारे में बताने वाले है। तो चलिए जानते हैं कि ये ऐप कैसे काम करती है।

यह भी पड़े – आपका भी डाटा जल्दी ख़तम हो जाता है, तो तुरंत ऑफ़ कर दे यह सेटिंग !

ऐसे करे इस एप्प से कॉल रिकॉर्ड –

स्टेप 1- सबसे पहले आपको प्ले स्टोर से Call Recorder Cube ACR ऐप को इंस्टॉल करना होगा।

स्टेप 2- एक बार जब आप ऐप डाउनलोड कर लेते हैं, तो आपको अपने फोन के एक्सेसिबिलिटी सेटिंग (Accessibility) में सेटिंग्स सेक्शन में जाना होगा। फिर Call Recorder Cube ऐप कनेक्टर को इनेबल करना होगा।

स्टेप 3- फिर आपको ऑन स्क्रीन कुछ परमीशन्स मांगी जाएंगी, उन्हें पूरा कर दें।

स्टेप 4- फिर आपको कुछ विकल्प दिए जाएंगे। अगर आप चाहते हैं कि ऐप आपके WhatsApp कॉल को रिकॉर्ड करे तो WhatsApp चुनें। बस इसके बाद जब भी आप WhatsApp कॉल करेंगे तो आपकी हर कॉल Call Recorder Cube ACR ऐप पर रिकॉर्ड हो जाएगी। तो इस तरह आप कॉल रिकॉर्डिंग कर सकते है।

नोट: आप ऑटो-रिकॉर्डिंग को डिसेबल भी कर सकते हैं और कॉल को मैन्युअल रूप से रिकॉर्ड करने का विकल्प भी चुन सकते हैं।

यह भी पड़े – स्टोरेज फूल होने से परेशान है ! तो इस ट्रिक से बिना कुछ डिलीट करे फोन खाली ! अपनाये ये सेक्रेट तरीका

close